Our team

Header Ads

Choudhary Charan Singh | Choudhary Charan Singh In Hindi | Haryana


Choudhary Charan Singh | Choudhary Charan Singh In Hindi | Haryana

Choudhary charan singh in hindi
Choudhary Charan singh 

मेरठ। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 115वीं जयंती पर विपक्ष को एकजुट करने की कवायद तेज हो गई है। इसकी अगुवाई जेडीयू नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव कर रहे हैं। शनिवार को जयंती के मौके पर दिल्ली स्थित मावलंकर हाल में जयंती कार्यक्रम रखा गया है। मेरठ से भी बीस बसे ले जाने का एलान किया गया है। सम्मेलन में रालोद, कांग्रेस, सपा और बसपा के अलावा अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के शामिल होेने की बात कही जा रही है।
मोदी लहर को आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में रोकने के लिए विपक्षी दलों ने एक होने की दिशा में कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। इन दलों के नेताओं ने इसकी शुरुआत के लिए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 115वीं जयंती का दिन चुना है। जयंती के बहाने जेडीयू नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने रालोद के अलावा कांग्रेस, सपा और बसपा सहित देश के बाकी गैर भाजपाई दलों को भी आमंत्रित किया है। रालोद के पूर्व प्रदेश संगठन प्रभारी डॉ. राजकुमार सांगवान ने बताया कि अधिकतर पार्टियों के नेता पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह साहब की राजनीतिक पाठशाला से निकलकर गए हैं। उनकी जयंती के मौके पर उनके अनुयायी नेता एक मंच पर आकर उन्हें याद करेंगे। यहां पर क्या रणनीति बनेगी ये नहीं बताया जा सकता है। फिलहाल भाजपा के खिलाफ देश में माहौल बनने लगा है। खोखले वादों से नौजवानों, किसानों और व्यापारियों में आक्रोश है। सुनील रोहटा ने बताया कि मेरठ से भी बीस बसें दिल्ली जाएंगी। इसके अलावा दर्जनों कारों के जरिये नेता और कार्यकर्ता चौधरी साहब के कार्यक्रम में जाएंगे। 
खास बात 23 दिसंबर को दिल्ली स्थित मावलांकर हाल में शरद यादव कर रहे साझा सम्मेलन सम्मेलन में रालोद, कांग्रेस, बसपा और सपा समेत अन्य विपक्षी दलों के भाग लेने की उम्मीद 

आज किसान दिवस के रूप में मनाएंगे चौधरी चरण ji की जयंती

भाजपा किसान मोर्चा की ओर से चौधरी चरण ¨सह की जयंती पर शनिवार को गांव किरतान की मेन चौपाल में दोपहर दो बजे किसान दिवस के रूप में मनाई जाएगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीएम के ओएसडी कैप्टन भूपेंद्र ¨सह शिरकत करेंगे। जिला महामंत्री कृष्ण सांगवान ने बताया कि इस दौरान कैप्टन भूपेंद्र ¨सह व जिला पार्षद एवं मोर्चा जिलाध्यक्ष कृष्ण सरसाना चौपाल की नींव भी रखेंगे।

बीपीएस में चौधरी चरण सिंह की जयंती मनाई

Choudhary charan singh jayanti celebration
पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह
बोकारो पब्लिक स्कूल के जूनियर स्कूल के विद्यार्थियों ने गुरुवार को प्रात: सभा को किसान दिवस के रूप में मनाया। जिसे प्रतिवर्ष चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन पर किसान दिवस के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के निदेशक कैप्टन आरसी यादव, प्राचार्य डॉ संजय कुमार सिन्हा एवं जूनियर स्कूल की प्राचार्या रूपा सिन्हा के स्वागत में प्रस्तुत एक सुंदर गीत द्वारा हुआ, जिसका शीर्षक था ‘जय जवान जय किसान। कक्षा पांच की छात्राओं ने एक सुंदर कविता पाठ किया। जूनियर स्कूल की प्राचार्या रूपा सिन्हा ने बच्चों को किसान के विषय में बताते हुए कहा कि किसी भी प्राणी की प्रथम आवश्यकता भोजन है, जिसे किसान ही पूरा करता है, उसके बाद बारी आती है वस्त्र और आवास की। उन्होंने बच्चों को कृषि के क्षेत्र में होने वाले विकास के बारे में बताते हुए कहा कि आज कृषि एक व्यवसाय न होकर एक उद्योग का रूप ले चुकी है। अर्चना सिंह, कुमारी नूतन, अमरजीत कौर, मीनू ओझा, कुमारी निर्मला, उमा, पूजा, दीपाली कुंडू, रूपा, खुशबू, सरिता थे।पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह

Post a Comment

0 Comments